भाजपा टिड्डी दल है जो किसानों को चाट रही है: चौटाला 

 

चंडीगढ़। इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा खुद एक टिड्डी दल है जो पहले धान घोटाला, चना घोटाला, गेहूं घोटाला, चावल घोटाला व अब दवाई खरीद घोटाला करके पिछले साढे छह सालों से टिड्डी दल बनकर किसानों को चाट रही है।

BJP is grasshopper party licking farmers: Chautala

चौटाला ने यहां जारी एक बयान में कहा कि टिड्डी दल द्वारा हमले में हरियाणा के किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल का नुकसान हुआ है। राजस्थान से हरियाणा में आए टिड्डी दल ने सिरसा, भिवानी, दादरी, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व मेवात जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने सरकार पर आरोप मढते हुए कहा कि जितनी दुर्गति किसान की इस सरकार में हुई है, ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस ने अपने दस साल के कार्यकाल में किसान की जमीन को लूटा, अब इस गठबंधन सरकार ने अपने छह साल के कार्यकाल में किसान की फसल को लूटकर बर्बाद कर दिया है।

इनेलो नेता ने कहा कि टिड्डी दल के हमले की आशंका पहले से होने के बावजूद सरकार द्वारा कोई सार्थक कदम नहीं उठाए गए। उसके बाद टिड्डियों को मारने के लिए दवाई की जगह पानी का छिडक़ाव कर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है।

उन्होंने मांग की कि इस घोटाले में लिप्त सभी व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दे ताकि बुरी तरह से कर्ज में डूब चुके किसानों को थोड़ी राहत मिले।

उन्होंने आशंका जाहिर कि टिड्डी दल फिर से हरियाणा में कभी भी आ सकता है व फसलों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके लिए सरकार को पहले से ही सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Related posts